Blog par traffic kaise laye in हिंदी

Blog par traffic kaise laye  in हिंदी! आपकी साइट पर ट्रैफ़िक लाने के कई तरीके हैं।  आप अपने ट्रैफ़िक के लिए भुगतान कर सकते हैं या मुफ्त में ट्रैफिक ला सकते हैं। इस पोस्ट के माध्यम से हम जानेंगे कि  मुफ़्त मैं ट्रैफ़िक कैसे लाएं !


नीचे कुछ तरीके दिए गए हैं जो कि आपकी साइट पर ट्रैफिक लाने में मदद करेंगे|

Organic Keywords खोजे 


  •  पहली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है, वह यह सुनिश्चित करें कि आपकी साइट search engine के लिए keyword अनुकूलित है।  एक नई साइट के लिए, कम कंपटीशन वाले शब्दों का उपयोग करने से आपको कुछ खोज इंजनों पर उच्च स्थान प्राप्त करने में मदद मिल सकती है, और आपको बहुत अधिक लक्षित आवागमन की आवश्यकता हो सकती है।  यदि आपके पास कई श्रेणियों के साथ एक साइट है, तो एक दिन में कम से कम एक अनुकूलन करना, धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से आपके व्यवसाय का निर्माण करेगा।  एक से अधिक श्रेणी के साथ यह आपको प्रत्येक श्रेणी के साथ खोज इंजन पर रखने का अवसर देता है न कि आपके सामने वाले page को।


BackLinks बनाये 


  •  तय किए गए आवागमन और आपकी साइट के लिंक बनाने में मदद करने का एक अन्य तरीका एक ब्लॉग है।  आपके पास अपनी साइट से जुड़ा ब्लॉग हो सकता है।  यदि आप अपनी साइट को नियमित रूप से अपडेट करते हैं और एक मुफ्त पिंगिंग सेवाओं के साथ अपने ब्लॉग को regularly पिंग ’करते हैं, तो आप धीरे-धीरे अपने ट्रैफ़िक और व्यवसाय का निर्माण करेंगे।


  •  ऐसी कई साइटें हैं जो कि मुफ्त है और, जिनमें मुफ्त सामग्री है, जो आप अपने ब्लॉग पर उपयोग कर सकते हैं।  एक बार जब आप ब्लॉग सेट कर लेते हैं और सही पिंग सेवा पाते हैं, तो यह आपको एक दिन में कुछ ही पल लेगा।  नि: शुल्क लेखों का उपयोग करते समय, सुनिश्चित करें और उचित शिष्टाचार का उपयोग करें, लेखक को अपने लेखन के लिए श्रेय दें।


Guest post करे 


  • ‘फ्री’ ट्रैफ़िक और लिंक बनाने का आजमाया हुआ और सही तरीका, लेख है।  आप अपनी इच्छित किसी भी चीज़ के बारे में या आपकी वेबसाइट द्वारा वितरित सेवाओं या उत्पादों के बारे में लिख सकते हैं।  यदि आप स्वयं लेख लिखने में सक्षम नहीं हैं, तो ऐसी कई सेवाएँ उपलब्ध हैं जो आपके लिए यह कर सकती हैं (आप भुगतान करें)।  फिर अपने लेख को अधिक से अधिक निर्देशिकाओं तक पोस्ट करें।  अच्छे, नई सामग्री के लिए वेबमास्टर्स लगातार नज़र बनाए हुए हैं।

  • अधिकांश search engine’s के साथ आपके प्लेसमेंट में आपकी साइट के लिंक की संख्या महत्वपूर्ण है।  लेख और एक ब्लॉग आपकी साइट लक्षित आवागमन को धीरे-धीरे बनाने में मदद करते हैं।  लेकिन अपनी लिंकिंग प्रक्रिया को तेज करने के लिए, आप कुछ लिंक एक्सचेंज साइटों  की खोज और उनमें शामिल हो सकते हैं।  

इस प्रकार कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जिनका ध्यान रखकर आप अपने साईट के लिए ट्रैफिक ला सकते हैं|

Note

 

इस पोस्ट के माध्यम से आप ने जाना कि किस प्रकार हम अपनी वेबसाइट के लिए ट्रैफिक ला सकते हैं, यदि आप अपने ब्लॉग पर पूरी मेहनत और ईमानदारी से काम करते हैं तो आपको सफलता जरूर मिलेगी और आप अपनी वेबसाइट को बढ़ाने में सफल होंगे|

Default image
admin

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम राज प्रजापति है,में कंप्यूटर साइंस का विद्यार्थी हूँ और साथ में ब्लॉग्गिंग भी करता हूँ, में इस ब्लॉग पर टेक्नॉलजी, डिजिटल मार्केटिंग,मोबाइल, कंप्यूटर, ब्लॉग्गिंग, मेक मनी ऑनलाइन जैसे विषयो पर अपने नॉलेज और पूरी रीसर्च के साथ हिंदी में जानकारी शेयर करता हूँ.

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.